राजस्थान : जय श्री राम और मोदी ज़िंदाबाद ना कहने पर मुस्लिम बुज़ुर्ग को बुरी तरह पीटा गया

0
762

राजस्थान के सीकर शहर में एक बुज़ुर्ग की लिंचिंग करने की कोशिश की घटना सामने आई है.

सीकर के सदर थाने में दर्ज एफ़आईआर के अनुसार 52 वर्षीय ऑटो चालक ग़फ़्फ़ार हर दिन की तरह सीकर के पास एक जगह छोटी झींगर में सवारियों को छोड़ कर वापस सीकर आ रहे थे. जहाँ रास्ते में दो युवकों ने उन्हें हाथ देकर रोका वो एक कार में सवार थे.

पीड़ित ने आगे बताया कि “ युवकों ने उनसे गुटखा माँगा मैंने उन्हें दिया लेकिन उन्होंने लेने से मना करते हुए मुझे मारने लगे और मुझे गाड़ी से बाहर निकाल कर बुरी तरह पीटने लगे”

पीड़ित बुज़ुर्ग ने बताया कि “ उन्हें “ मोदी ज़िन्दाबाद “ और “ जय श्री राम “ के नारे लगाने पर मजबूर किया गया.मेरी दाढ़ी के बाल खींचे और गालियाँ दीं. युवकों ने कहा कि हम तुम्हें पाकिस्तान भेज कर ही दम लेंगे”

पीड़ित गफ्फ़ार के भतीजे शाहिद ने जनमानस राजस्थान से बात करते हुए कहा कि “ उनके चचा को बहुत पीटा गया है. उन्हें गंभीर चोटे आई हैं. वो बात करने की स्थिति में नहीं हैं. अभी अस्पताल में भर्ती हैं”

सीकर के सदर पुलिस थाने में आरोपियों के ख़िलाफ़ 323,341,295A,504,506,327,382,34 IPC की 8 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया है.

सदर थाना SI पुष्पेन्द्र सिंह ने जनमानस राजस्थान से बात करते हुए कहा कि “ इस प्रकरण में दो आरोपियों शम्भु और राजेन्द्र को गिरफ़्तार कर लिया गया है साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई कार को भी ज़ब्त किया है”

घटना पर चिंता प्रकट करते हुए जमात ए इस्लामी हिंद राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद नाज़िमुद्दीन ने कहा कि “ ऐसी घटनाएँ समाज में वैमनस्यता के माहौल को बढ़ा रही हैं इससे कटुता बढ़ेगी”

उन्होंने कहा की “ ऐसा कार्य करने वालों को सख़्त से सख़्त सज़ा मिलनी चाहिए और सरकार को ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सख़्त क़दम उठाने चाहिए”

साभार |  इंडिया टुमारो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here