अन्सार अबूबक्र फिर से चुने गए फ्रेटर्निटी मूवमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में फ्रेटर्निटी मूवमेंट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा अन्सार अबूबक्र को मूवमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुना गया.

0
1120

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में फ्रेटर्निटी मूवमेंट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा अन्सार अबूबक्र को मूवमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुना गया. अबूबक्र के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने का अधिकारिक ऐलान तिरुवनंतपुरम के रोहित वेमुला नगर में आयोजित एक Declaration कांफ्रेंस में किया गया.

क्या है फ्रेटर्निटी मूवमेंट-
जुलाई 2017 में देश भर से जमा हुवे जागरूक युवा नागरिकों और छात्र कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के अम्बेडकर भवन में आयोजित एक सभा में फ्रेटर्निटी मूवमेंट को शुरू करने का निर्णय लिया गया. देश की बदलती राजनीती में युवा और छात्रों के लिए एक नए समायोजन की चर्चा की जा रही थी उस समय कुछ लोगों ने सामाजिक न्याय, लोकतंत्र और बंधुत्व के नारे के साथ फ्रेटर्निटी मूवमेंट को शुरू किया. मुख्य रूप से ये संगठन पिछड़ों और अल्पसंख्यको को मुख्यधारा में उचित प्रतिनिधित्व दिलाने के लिए संघर्ष करता है और विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्रों को इसके लिए उभारता है. अब तक कई राज्यों और केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में ये संगठन अपना काम शुरू कर चूका है.

आगामी कार्यकाल के लिए चुने गए नेतागण-
तिरुवनंतपुरम के रोहित वेमुला नगर में देश भर से बुलाए गए जनरल कौंसिल के सदस्यों ने पहले 40 राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया. फिर इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने संगठन के अन्य पदाधिकारियों को चुना जिनकी सूची इस प्रकार है-

राष्ट्रीय अध्यक्ष: अन्सार अबूबक्र

उपाध्यक्ष: रोहिना खातून, शारिक अनसर, प्रदीप नेन्मारा

राष्ट्रीय महासचिव: सिफवा MAC, मसिहुज्ज़माँँ अंसारी, लईक अहमद खान

  • अन्य सचिव: शैमा एस, आसिम खान, नज्वा रशीद, मदी अम्बेडकर, मुहम्मद अली, ताजुद्दीन, फ़िरदौस अहमद, एस इरशाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here