राजस्थान में आयोजित की जाएगी छात्र संसद

कार्यक्रम मे प्रदेश का कोई भी छात्र/छात्रा स्वंय के स्तर पर रजिस्ट्रेशन करवा कर प्रतिभागी एंवम दर्शक के रुप मे भाग ले सकता है। यह पूरी तरह नि:शुल्क है।

0
93

स्टूडेंटस इस्लामिक ऑर्गेनाईजेशन ऑफ इंडिया की राजस्थान इकाई के तत्वाधान मे छात्र संसद का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम की आवश्यकता पर बल देते हुए संगठन के प्रदेशाध्यक्ष मुसद्दीक मुबीन ने कहा कि ये आयोजन किसी भी छात्र संगठन द्वारा किया जाने वाला अनोखा कार्यक्रम है। उन्होने कहा कि वर्तमान मे मुख्यधारा की राजनीति और छात्र राजनीति एक दूसरे के प्रतिबिंब है, लेकिन राजनीति का ये परिदृश्य पूरी तरह नैतिकता,कर्त्तव्यनिष्ठा और पारदर्शिता से मुक्त है।

उनके अनुसार पिछले कुछ वर्षों से छात्र समुदाय और उसकी पारस्परिक राजनीति मे संवादहीनता का दायरा बढ़ा है ,जो हम सब के लिये चिंता का विषय है। ऐसे मे छात्र राजनीति मे सुधार व उसकी समाज व देश के विकास मे सकारात्मक भूमिका पर परिचर्चा करने की प्रासंगिकता बढ़ जाती है। साथ ही ऐसे आयोजन छात्र समुदाय मे राजनीति के महत्व को समझने के लिये उत्प्रेरक की भांति कार्य करते हैं।

कार्यक्रमानुसार इस एकदिवसीय संसद का आयोजन 8 अगस्त को राजस्थान प्रौढ़ शिक्षा संस्थान के प्रांगण मे प्रात: 10 बजे से किया जायेगा। इस अवसर पर छात्र राजनीति से जुड़े विभिन्न विषयों पर अलग-अलग सत्र रखे गये है।

कार्यक्रम मे प्रदेश का कोई भी छात्र/छात्रा स्वंय के स्तर पर रजिस्ट्रेशन करवा कर प्रतिभागी एंवम दर्शक के रुप मे भाग ले सकता है। यह पूरी तरह नि:शुल्क है।

छात्र संसद मे अतिथि के रुप मे राजस्थान विश्विधालय के छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद जाखड़, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा उपस्थित रहेंगे, जबकि विभिन्न सत्रों मे प्रतिभागियों द्वारा रखे गये विचारों पर एक्सपर्ट कमेंट के रुप मे इंडिया टूमारो के संपादक मसीहुज्जमा अंसारी व एसआईओ के राष्ट्रीय सचिव फवाज़ शाहीन मार्गदर्शक करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here