उमर फ़ारूक़ क़ादरी MANUU छात्रसंघ के अध्यक्ष निर्वाचित

चुनाव परिणाम घोषणा के उपरांत इंतेख़ाब आलम (उपाध्यक्ष), आमिर(सचिव), फ़ाखरा आबिदा(संयुक्त सचिव) और विष्णु प्रिया (खजांची) चुने गए।

0
179
MANUU छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष उमर फारुक कादरी (फ़ाइल फोटो)

मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2019-20 के छात्र संघ चुनाव में अंग्रेजी विभाग के छात्र शेख उमर फ़ारूक़ क़ादरी आठवें छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गये।

शेख़ उमर फ़ारूक़ क़ादरी, जो कि आज़ाद यूनाईटेड स्टूडेंट्स फेडरेशन(AUSF) की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार थे, ने अपनी जीत पर कहा कि हमारा पूर्णतः प्रयास था कि विश्वविद्यालय से क्षेत्रवाद की जड़ों को ख़त्म किया जाए और विश्विद्यालय के स्तर(Standard) को बढ़ाया जाए। छात्रों को विचारों, एजेंडा और छात्र के हितों में बात करना चाहिए। हमारा उद्देश्य नैतिकता पर आधारित राजनीति को बढ़ावा देना है। हमारे पैनल में विभिन्न क्षेत्र के छात्रनेता जुड़े हुए हैं।

इस यूनिवर्सिटी के साथ “उर्दू” का टैग लगने के कारण MANUU एक पिछड़ी यूनिवर्सिटी समझी जाती है। इसलिए हम विश्विद्यालय के शैक्षणिक स्तर को बढ़ाना चाहते हैं। पोलिंग के शुरुआत से ही छात्रों में उत्साह ज़ाहिर हो रहा था।

मुख्य कैम्पस के अलावा बेंगलुरु, लखनऊ, भोपाल, दरभंगा, औरंगाबाद, आसनसोल, संभल, और नूह में चुनाव हुए थे। CRO प्रो0 मुहम्मद अब्दुल अज़ीज ने शाम 6:30 पर चुनाव परिणाम की घोषणा की।
चुनाव शांतिपूवर्क हुए थे। छात्रों की बड़ी संख्या अपने प्रतिनिधि चुनने के लिए चुनाव में हिस्सा लिया। लगभग 76% पोलिंग MANUU मुख्य कैम्पस में हुई।

चुनाव परिणाम घोषणा के उपरांत इंतेख़ाब आलम (उपाध्यक्ष), आमिर(सचिव), फ़ाखरा आबिदा(संयुक्त सचिव) और विष्णु प्रिया (खजांची) चुने गए। इसके अलावा 20 कार्यकारिणी समिति के सदस्य मुख्य कैम्पस के साथ अलग अलग कैम्पस से चुने गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here